इस समय भारत में कोरोना वायरस खत्म होने की उम्मीद , विशेषज्ञों ने नई तारीख बताई

By | May 13, 2020

 

 

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और यह आंकड़ा 50,000 को पार कर गया है। अब तक वायरस ने 1783 लोगों की जान ले ली है। दुनिया भर के लोगों के पास केवल एक ही सवाल है कि यह वायरस कब खत्म होगा क्योंकि इसने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है। सिंगापुर के विशेषज्ञ ने दावा किया कि कोरोना मई में अधिकांश देशों से समाप्त हो जाएगा। इसमें भारत का नाम भी था, लेकिन भारत में बढ़ते आंकड़ों के कारण, अब ऐसा नहीं लगता कि यह वायरस भारत में मई में समाप्त होगा।

 

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड डिज़ाइन के शोधकर्ताओं ने भारत सहित कई देशों के आंकड़ों का विश्लेषण किया, ताकि यह बताया जा सके कि कोरोना किस देश में समाप्त होगा, लेकिन उनकी भविष्यवाणी सही नहीं हुई। 25 अप्रैल, 2020 की रिपोर्ट में कहा गया है कि 29 मई तक दुनिया भर से कोरोना वायरस का संक्रमण 97 प्रतिशत समाप्त हो जाएगा। साथ ही, इसे 8 दिसंबर से 100 प्रतिशत तक समाप्त हो जाएगा, लेकिन अब यह गणित बिगड़ गया है और कहा जा रहा है कि इस वायरस को पूरी तरह से खत्म करने में 20 दिसंबर तक का समय लगेगा।

 

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिज़ाइन के एक अध्ययन ने पहले कहा था कि भारत से 97% कोरोना 21 मई तक भारत में समाप्त होने की उम्मीद थी, लेकिन अब यह बढ़कर 31 अगस्त 2020 तक हो गई है। पिछले तीन दिनों में, दस से अधिक भारत में हजार मामले सामने आए हैं। इसके मद्देनजर वायरस के खत्म होने की कोई संभावना नहीं है। यह वायरस बेकाबू हो रहा है।

2 thoughts on “इस समय भारत में कोरोना वायरस खत्म होने की उम्मीद , विशेषज्ञों ने नई तारीख बताई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *